बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को तीसरे चरण के मतदान सम्पन्न होते ही एग्जिट पोल आ गए। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिल रहा है।

बिहार में भाजपा नेता नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को तगड़ा झटका लगता दिख रहा है।

महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। महज 31 वर्षीय तेजस्वी यादव के सामने सूरमा माने जाने वाले मोदी-योगी और नीतीश कुमार फिसड्डी साबित हुए हैं। तेजस्वी देश के सामने नए युवा नेता बनकर उभरे हैं।

टुडे चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक, तेजस्वी यादव (महागठबंधन) को 185 सीट मिल रही हैं। जबकि एनडीए को महज 55 सीटें मिलती दिख रही हैं।

इससे साफ है कि तेजस्वी यादव की बिहार में सरकार बनने जा रही है। एलजेपी को 3 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि अन्य के खाते में 5 जाने का अनुमान है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने सभी एग्जिट पोल में महागठबंधन को मिल रहे भारी बहुमत पर पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली है।

प्रशांत ने टुडे चाणक्य के ट्वीट को री ट्वीट करके लिखा है कि, “अगर ये एग्जिट पोल सही साबित होता है तो शहंशाह की राह मुश्किल है। सरकार बनाने के लिए उन्हें 70 विधायक खरीदने की जरूरत पड़ेगी! क्या सब पैसा बिहार पे खर्च होगा?”

प्रधानमंत्री और भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने बिहार में इस बार भी ताबड़तोड़ रैलियां की थीं। लेकिन बिहार की जनता ने उन्हें नकार दिया है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के असली नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। आज सभी चैनल्स ने पूर्वानुमान करके लोगों से बातचीत करके ये आंकड़े जारी किए हैं।

ये बात भी सच है कि ज़्यादातर एग्जिट पोल्स के अनुमान सही साबित होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + eight =