बिहार के चुनावी माहौल में इस वक्त महागठबंधन और एनडीए के बीच घमासान देखने को मिल रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने चुनाव की राजनीति पर ”प्याज की राजनीति” शुरू कर दी है।

लालू यादव ने राज्य में बढ़ रही महंगाई को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने बिहार के डबल इंजन वाली सरकार को जुमलेबाज करार देते हुए कहा है कि यह सरकार महंगाई, बेरोज़गारी और गरीबी लाई है। इसके बाद लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की बात कह रही है।

राजद अध्यक्ष लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि “प्याज का भाव 100 रुपये किलो हो गया है। तेल का भाव शतक लगाने वाला है, बेरोजगारी दर अर्धशतक के पास पहुंच चुका है। बढ़ा रही महंगाई, छीन रही रोजगार, ये जुमलों की डबल इंजन सरकार, क्या खाक बनाएगी आत्म-निर्भर बिहार।”

गौरतलब है कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को आत्मनिर्भर बनने का नारा दिया है। तब से ही मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। बिहार के चुनाव प्रचार में भी राजद ने महंगाई का मुद्दा उठाया है।

महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने भी इससे पहले प्याज की बढ़ रही कीमतों को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश के मजदूर और आम लोगों का जीना बेहाल कर के रख दिया है। प्याज ने राज्य में 100 रूपये की कीमत का आंकड़ा पार कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि पहले ही भारतीय जनता पार्टी के लोग प्याज की माला लेकर घूमते थे। अब उन्होंने प्याज इतना महंगा कर दिया है। अब बताओ प्याज की माला बनाकर किसके गले में पहनाई जाए।

आपको बता दें कि राज्य में बढ़ रही महंगाई और प्याज की कीमतों को लेकर नीतीश कुमार इससे पहले भी कई बार विपक्ष के निशाने पर आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =