बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में कई नए सियासी समीकरण बन रहे हैं। इसे चुनावी दंगल में उतरे सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने एक दूसरे पर जुबानी हमले करना तेज कर दिया है।

इसी बीच जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने भी एनडीए पर निशाना साधा है। बिहार चुनाव के प्रचार के चलते कन्हैया कुमार ने एक जनसभा को संबोधित किया है।

जिसमें उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है। जनसभा को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि बिहार में ईवीएम की जगह सीएम को हैक किया जा रहा है। इसलिए जनता को सतर्क रहने की जरूरत है।

बेगूसराय की 2 विधानसभा सीटों से सीपीआई के उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि बीते चुनाव में जनता ने भाजपा के विरोध में वोट दिया था।

तब नीतीश कुमार की सरकार बनी थी। लेकिन कुछ महीनों बाद ही भाजपा ने मुख्यमंत्री को हैक कर लिया जिसके बाद पूरी बाजी ही पलट दी गई।

इसके साथ ही कन्हैया कुमार ने कहा कि आज मुझे देशद्रोही कहकर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अगर आज ही मैं यह फैसला कर लूं कि मैं बीजेपी में शामिल होना चाहूंगा तो मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप खत्म कर दिए जाएंगे।

कन्हैया कुमार का कहना है कि अब जनता भाजपा की रणनीतियों को समझ चुकी है। इस बार बिहार की जनता विकास के मुद्दों पर वोट करेगी। ना कि जुमलेबाजो की जुमलेबाजी से प्रभावित होकर मतदान करेगी।

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार हमेशा से ही भाजपा और आरएसएस के कड़े आलोचक रहे हैं। कन्हैया कुमार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। इस बार कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार में काफी सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 2 =