बिहार चुनाव नतीजों पर जहां टीवी के एंकर चिल्ला चिल्लाकर इसे आखिरी बता रहे हैं, वहीं चुनाव आयोग समय-समय पर प्रेस कांफ्रेंस करके कह रहा है कि अभी वोटों की गिनती बेहद धीमी है, किसी निष्कर्ष पर पहुंचना बेमानी होगी।

पहली बार लगभग 1:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद चुनाव आयोग ने कहा था कि अभी मात्र एक चौथाई वोटों की गिनती हुई है तो इस आधार पर निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी।

अब दोबारा शाम 6:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि देर रात से पहले निष्कर्ष निकालना नासमझी होगी।

चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि टीवी न्यूज़ पर जो आंकड़े दिखाए जा रहे हैं वह चुनाव आयोग के आंकड़े से अलग हो सकते हैं क्योंकि इस बार मतगणना की प्रक्रिया बदली गई है।

अब इस बदली हुई प्रक्रिया को फॉलो ना करके टीवी न्यूज़ चैनल जो भविष्यवाणी कर रहे हैं वह कितनी गलत होगी इस बात की भी पुष्टि देर रात को ही होगी।

कुछ देर पहले इसी बात का दावा आरजेडी ने भी किया था जिसके राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि आरजेडी ही सिंगल लार्जेस्ट पार्टी है जो 86 सीटों पर लीड कर रही है।

थोड़ी देर बाद आरजेडी के ट्विटर ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया गया कि आरजेडी सिंगल लार्जेस्ट पार्टी है और 84 सीटों पर लीड कर रही है।

अब चुनाव आयोग की प्रेस कांफ्रेंस के बाद आरजेडी के दावों में दम लगने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − five =