बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की नीतीश सरकार विपक्ष के साथ-साथ जनता के निशाने पर भी आ चुकी है। हाल ही के वक्त में चुनाव प्रचार के दौरान कई भाजपा और जदयू नेताओं पर जनता का गुस्सा निकल चुका है।

लोगों द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य में फैली भुखमरी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर घेरा जा रहा है।

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि पटना सचिवालय में आग लगने की खबर सामने आई है।

बताया जा रहा है कि यह आग ग्रामीण विकास विभाग के दफ्तर में लगी है। हालांकि अभी तक आग लगने का कारण सामने नहीं आ पाया है। लेकिन सचिवालय में लगी इस आग के कारण कई महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंटस जल जाने की बात कही जा रही है।

इस मामले में इंडियन यूथ कांग्रेस ने नेता श्रीनिवास बी वी ने बिहार की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है।

पटना सचिवालय में आग लगने की खबर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि “लीजिये अब नीतीश-मोदी ने अपने पापों को छिपाने के लिए फाइलें जलाना भी शुरु कर दी है।”

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले में नीतीश सरकार पर तंज कसा है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पटना सचिवालय में यह आग खुद नहीं लगी बल्कि लगाई गई है। ताकि एनडीए सरकार द्वारा किए गए घोटालों की फाइलें जलाई जा सके।

आपको बता दें कि पटना सचिवालय मैं स्थित ग्रामीण विकास विभाग में लगी इस आग में आधा दर्जन से ज्यादा कमरे जल चुके हैं। जिनमें हजारों जरूरी कागजात रखे गए थे जिनका अब कोई रिकॉर्ड नहीं रहा है।

इससे पहले भी बिहार में साल 2009 और साल 2016 में भी ऐसी ही घटनाएं घट चुकी हैं। जिसमें कई जरूरी कागजात और फाइलें जलकर खत्म हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 2 =