कल किसान विरोधी कृषि बिल के खिलाफ देशभर में भारत बंद का आयोजन किया गया। मोदी सरकार के खिलाफ इस कृषि बिल को लेकर देशभर के किसान संगठनों ने एकजुट होकर आवाज़ बुलंद की। खास तौर पर पंजाब और हरियाणा के किसानों में इस बिल के खिलाफ खासी नाराजगी है।

इसी बीच बिहार में विपक्षी नेता पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

जिसमें देखा जा सकता है कि भाजपा समर्थक गुंडे किस तरह से कृषि बिल का विरोध कर रहे पप्पू यादव के समर्थकों को पीट रहे हैं।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भाजपा समर्थक ये गुंडे गले में भगवा रंग का गमछा पहने हुए कृषि बिल का विरोध कर रहे लोगों को लाठियों से पीट रहे हैं।

वहां पर खड़े वाहनों को तोड़ रहे हैं। इस दौरान वहां पर पुलिस भी मौजूद है। लेकिन पुलिस इन्हें हिरासत में लेने की जगह मूकदर्शक बनी तमाशा देख रही है।

आपको बता दें कि जन अधिकार पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ लाठियों से मारपीट करने के बाद इन भाजपा के गुंडों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी भी की। इस वीडियो को देश के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि “इस गुंडाराज में मोदी समर्थक और भाजपा के गुंडे लाठियों से प्रदर्शनकारियों को पीट रहे हैं। वहां पर मौजूद पुलिस उन्हें हिरासत में लेने की जगह उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रही है।”

वहीं पप्पू यादव ने लिखा- “किसानों के लिए आंदोलन कर रहे हमारे माननीय पूर्व विधायक रामचंद्र यादव जी पर बीजेपी के गुंडों के हमले का करारा जवाब देगी बिहार की जनता।

किसान विरोधी नरेंद्र मोदी अपने आतंकियों का आतंकवाद देख लो। आपकी बर्बादी की शुरुआत बिहार से आज हो गयी।”

आपको बता दें कि इस मारपीट की खबर किसी भी न्यूज़ चैनल द्वारा नहीं दिखाई गई है। भाजपा शासित प्रदेशों में हिंदूवादी संगठनों के गुंडे सरेआम सड़कों पर दबंगई करते हैं। इसके बावजूद उनपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। इसके विपरीत शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने वालों को गिरफ्तार किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + thirteen =