बिहार में इस बार 3 चरणों में चुनाव होने वाले हैं और पहली बार के चुनाव के लिए मतदान किया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गाँधी आज दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए बिहार पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी अपनी जनसभाओं में नीतीश कुमार के लिए वोट मांग रहे हैं।

वहीँ कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भी बिहार चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर हमलावर हो रहे हैं।

आज राहुल गांधी ने चंपारण में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा है कि दशहरे के मौके पर पहले रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले जलाए जाते थे। लेकिन इस बार पंजाब में किसानों ने दशहरे के मौके पर पीएम मोदी और उनके मित्रों अंबानी, अडानी के पुतले जलाए हैं।

इसकी क्या वजह हो सकती है कि किसान पीएम मोदी के पुतले जलाने पर मजबूर हो रहे हैं।

दरअसल मोदी सरकार जो नया कृषि कानून लेकर आई है। वह देश के किसानों पर हमले की तरह है। जिससे एमएसपी सिस्टम को खत्म किया जा रहा है।

नए कृषि कानूनों की वजह से देश का अन्नदाता पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनकर रह जाएगा। क्या मोदी सरकार यही चाहती है।

इसके बाद राहुल गांधी ने राज्य की नीतीश सरकार पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को पहले यह सरकार सपने दिखाती है कि उन्हें रोजगार दिया जाएगा।

लेकिन बाद में उन्हें कहा जाता है कि सरकार के पास उन्हें देने के लिए नौकरियां नहीं है। जिसके चलते युवाओं को राज्य से बाहर जाने पर मजबूर होना पड़ता है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झूठ बोलने में माहिर हैं। जिन्होंने नौकरियां देने का वादा किया लेकिन उल्टा उन्हें बेरोजगार बना दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 9 =