आज कोविड-19 की डरावनी रफ्तार देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे में देश में 3 लाख 47 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं। एक्टिव केस की संख्या 20 लाख के पार हो गयी है। 24 घंटे में 703 लोगों की मौत ने एक बार फिर कोविड के भय को बढ़ा दिया।

कोरोना टीकाकरण भी अपनी रफ्तार से जारी है। देश में अबतक 160.43 करोड़ वैक्सीन लग चुकी हैं। कोविड की इस भयावहता के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्यमंत्री और मुजफ्फरनगर सीट से भाजपा प्रत्याशी कपिल देव अग्रवाल का एक बहुत ही असंवेदनशील बयान सामने आया है।

कविल देव अग्रवाल का कहना है कि जिसे वैक्सीन नहीं लगवानी है, वो जाकर जहर खा ले। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कपिल देव अग्रवाल अपने क्षेत्र में डोर-टू-डोर कैम्पेन कर रहे थे। कैम्पेन के दौरान ही उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा,

”देश मे डेढ़ सौ करोड़ लोगों को वैक्सीन लग गई है, जिसको लगवानी नहीं, वो तो खा ले जहर, कोई दिक्क्त नहीं….एक बात बताओ अगर अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होते या कोई और मुख्यमंत्री होता तो वैक्सीन लग जाती क्या? अब सुनो मेरी बात प्रदेश में दंगे हो जाते, कत्लेआम हो जाता, (क्योंकि) जब लोग मर रहे थे तो वो कहते कि पहले मैं लगवाऊंगा-पहले मैं लगवाऊंगा। लेकिन (मोदी के चलते) देश में कोई दंगा नहीं हुआ और डेढ़ सौ करोड़ लोगों को वैक्सीन भी लग गई…”

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव का बिगुल बज चुका है। यहां 10 फरवरी से सात चरणों में चुनाव होना है। परिणाम 10 मार्च को आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − five =