ramdev yogi
Ramdev Yogi
  • 1.3K
    Shares

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार योगगुरु बाबा रामदेव के स्वामित्व वाली पतंजलि पर काफी मेहरबान नज़र आ रही है। सरकार ने ग्रेटर नोएडा में पतंजलि की 6,000 करोड़ रुपये की फूड पार्क परियोजना के लिए सब्सिडी की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद पतंजलि समूह को भूमि सब्सिडी देने की घोषणा की गई। राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान में इस बात की जानकारी दी गई। बयान में कहा गया कि प्रस्तावित फूड पार्क निवेश लाएगा, रोजगार के अवसर पैदा करेगा और राज्य में किसानों की मदद भी करेगा।

पतंजलि को यमुना एक्सप्रेसवे के साथ एक मेगा फूड प्रोजेक्ट पार्क स्थापित करने के लिए 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव है। राज्य सरकार ने पहले पतंजलि आयुर्वेद को सब्सिडी दी थी और आवंटित की गई 455 एकड़ जमीन में से 9 एकड़ को फूड पार्क स्थापित करने के लिए अपनी सहायक कंपनी को हस्तांतरित कर दिया था।

अब मोदी समर्थक बाबा रामदेव भी हुए परेशान! बोले- महंगाई-रोज़गार पर ध्यान दे मोदी सरकार

अब कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इसकी सहायक पतंजलि फूड और हर्बल पार्क को भी सब्सिडी दी जाएगी। ग़ौरतलब है कि जून, 2018 में पतंजलि समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने इस प्रोजेक्ट को कहीं और ले जाने की घोषणा की थी।

उनका आरोप था कि राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के लिए सहयोग नहीं कर रही है। उनके बयान के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि इस परियोजना की स्थापना प्रक्रिया में तेजी लाई जाए और समूह की शिकायतों को सुना जाए। जिसके बाद दोनों पक्षों के अधिकारियों की बैठक हुई और परियोजना को यूपी में रखने का फैसला हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here