• 993
    Shares

रविवार और सोमवार को राजनीति के क्षेत्र से दो बड़े वाहियात बयान आए। दोनों ही बयानों के केंद्र में ‘महिला’ हैं। पहला बयान समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान का आया, आज़म ने बीजेपी नेता और अपनी प्रतिद्वंदी जया प्रदा के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया। वहीं दूसरा बयान आज का है। हिमाचल प्रदेश के BJP प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर बेहद भद्दी टिपण्णी करते हुए ‘माँ’ की गाली दे डाली।

दोनों बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर इन नेताओं की आलोचना हो रही है। मगर दोनों नेताओं के खिलाफ ‘सरकारी कार्रवाई’ को लेकर ज़मीन-आसमान का अंतर है।

आज़म खान पर भड़कने वाली मीडिया राहुल गांधी को मां की गाली देने वाले BJP नेता पर चुप क्यों है?

एक तरफ ‘राष्ट्रीय महिला आयोग’ की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महिला विरोधी बयान देने पर आज़म खान को नोटिस भेजा है। साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है, जिससे उन्हें सबक मिल सके।

वहीं दूसरी तरफ यही महिला आयोग ने BJP नेता सतपाल सत्ती को अभी तक ‘माँ’ की गली देने पर न तो उन्हें कोई नोटिस भेजा है और न ही चुनाव आयोग से आग्रह करके उनपर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है! ऐसे में तो क्या ये समझा जाए कि महिला आयोग दो राजनैतिक दलों के बीच भेदभाव कर रहा है?

आज़म खान के लिए रेखा शर्मा ने कहा है कि, “महिलाएं सेक्स ऑब्जेक्ट नहीं हैं। मुझे लगता है कि महिला मतदाताओं को ऐसे लोगो को मतदान करने से पहले सोचना चाहिए।”

हालाँकि, आज़म खान के बयान को तो एक बार को पचाया जा सकता है। क्योंकि उन्होंने जया प्रदा की विचारधारा को लेकर बयान दिया है। लेकिन, BJP अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने तो सीधे राहुल गाँधी की माँ सोनिया गाँधी को ही गाली दे डाली है। दोनों ही नेताओं के खिलाफ वीडियो सबूत है तो एक ही नेता के खिलाफ कार्रवाई क्यों?

जयाप्रदा पर बोलने वाली सुषमा से भिड़ीं सैनिक की पत्नी- BJP IT सेल के गालीबाजों पर कब बोलेंगी

बता दें कि आज़म खान ने जया प्रदा के बारे में बोलते हुए कहा था कि, ”जिसको हम ऊँगली पकड़कर रामपुर लाये, जिससे 10 साल तक अपना प्रतिनिधितत्व कराया। उनकी उनकी असलियत समझने में आपको समझने में आपको 17 बरस लगे। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे अंदरवियर खाकी रंग का है।”

वहीँ, सतपाल सत्ती ने राहुल गाँधी के बारे में बोलते हुए कहा है कि, “इस देश का चौकीदार चोर है, अगर तू बोलता है तो तू…. है।