vishal dadlani
Vishal Dadlani

दिल्ली दंगो में 53 मौतों के बाद भी कुछ न्यूज़ चैनल लोगों को भड़काने की कोशिश में लगे हुए हैं। ज़ी न्यूज़ ऐसे ही चैनलों में से एक है, जो इन दिनों तमाम अहम मुद्दों को छोड़कर ‘जेहाद’ पर चर्चा कर रहा है। वह लोगों को बता रहा है कि मुसलमान किस तरह से कथित ‘ज़मीन जेहाद’ के ज़रिए देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं।

चैनल की इस हरकत पर बॉलीवुड सिंगर और कम्पोज़र विशाल ददलानी ने कड़ा ऐतराज़ जताते हुए चैनल के एंकर सुधीर चौधरी के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है। दरअसल, ज़ी न्यूज़ ने 11 मार्च को अपने प्राइम शो ‘DNA’ में ख़ुद से बनाए एक शब्द ‘ज़ीमन जेहाद’ पर चर्चा की। इस दौरान शो के एंकर सुधीर चौधरी ने दर्शकों को ये समझाने की कोशिश की कि दुनिया में कितने तरह के जेहाद हैं, जिससे सतर्क रहने की ज़रूरत है। उन्होंने शो में दावा किया कि भारत में लव जेहाद की तरह ही ज़मीन जेहाद भी हो रहा है।

दंगों के बाद भी नफ़रत फैलाने में जुटा ज़ी न्यूज़, कहा- देश को तोड़ने के लिए मुसलमान कर रहे ‘ज़मीन जेहाद’

सुधीर ने बताया कि जम्मू कश्मीर में किस तरह से इस ज़मीन जेहाद को अंजाम दिया गया। उन्होंने दावा किया कि रोशनी एक्ट नाम के एक कानून के तहत सरकारी ज़मीनों पर अवैध कब्ज़ा करने वाले मुसलमानों को ही ज़मीन का असली मालिक बना दिया गया। एंकर ने दावा किया कि इसी जेहाद के दम पर पाकिस्तान भारत को तोड़ने का सपना देख रहा है।

सुधीर चौधरी द्वारा किए गए इसी शो के पोस्टर को ट्विटर पर शेयर करते हुए विशाल ददलानी ने कहा, “ये जो सुधीर है… इस तरह के कीटाणु को इन्सान कहलाने का कोई हक नहीं है। मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस  क्या ये हेट स्पीच नहीं? इस नफ़रतखोर पर FIR दर्ज होना ही चाहिये। अगर आप कानून और संविधान के तरफ़ वफ़ादार हैं तो तुरंत कारवाई कीजिये”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − seven =