अगर पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनती है तो वो बंगाल को सोनार बांग्ला यानी स्वर्णिम पश्चिम बंगाल बनाएगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इस बात को लगातार कह रहे हैं।

प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत पूरी भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में यह संदेश दे रही है कि ममता बनर्जी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में राज्य के लोगों के लिए कुछ नहीं किया लेकिन भाजपा के इस दावे की हवा टीएमसी ने एक बार फिर निकाल दी है।

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया गया है तो पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात के भावनगर से है।

इस वीडियो में बड़ी संख्या में मरीज भावनगर के सरकारी अस्पताल में जमीन पर पड़े हुए हैं और आसपास उनका लेने वाला कोई दिखाई नहीं दे रहा है। एक तरीके से मरीजों का भगवान भरोसे इलाज चल रहा है।

टीएमसी की ओर से गुजरात की दुर्दशा पर जारी इस वीडियो के साथ कैप्शन लिखा गया है: सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे मरीजों का एक ये चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. गुजरात के भावनगर में एक सरकारी अस्पताल में किस तरह से लोग सांस लेने के लिए जमीन पर पड़े हुए हैं

और देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पश्चिम बंगाल के लोगों के बीच नकली सपने बेचने में व्यस्त हैं।

टीएमसी की ओर से इस वीडियो पर बयान आया है कि अगर ये सोनार गुजरात है तो रहने दीजिए! हम ऐसा सोनार बांग्ला नहीं चाहते हैं।

दरअसल पिछले कई सालों से देश में गुजरात मॉडल के नाम से नरेंद्र मोदी की मार्केटिंग की जा रही है। हालांकि कई बार इस गुजरात मॉडल की हकीकत सामने आ चुकी है लेकिन इसके अलावा भाजपा के पास प्रचार का कोई अन्य विकल्प भी नहीं है।

भाजपा लगातार अपने गुजरात मॉडल को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर भी रही है क्योंकि विकास के ऐसे कई मानक हैं जिनमें गुजरात सबसे निचले पायदान पर है।

यही वजह है कि इस बार जैसे ही भाजपा ने बंगाल में सोनार बांग्ला की बात की तो टीएमसी ने उसके गुजरात मॉडल पर भी हल्ला बोलना शुरु कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + one =