swara bhaskar
Swara Bhaskar

नए भारत में सरकार की आलोचना को देशविरोधी माना जाने लगा है। जो भी सरकार की आलोचना करता है उसे एंटी नेशनल का तमगा दे दिया जाता है। ऐसी ही एक एंटी नेशनल बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी हैं। उन्हें सरकार की आलोचना करने पर अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एंटी नेशनल कहा गया। लेकिन इस बार स्वरा ने उन्हें एंटी नेशनल कहने वालों को आईना दिखा दिया।

स्वरा ने कहा कि अपने देश में अब सवाल उठाने वाले को एंटी नेशनल करार दे दिया जा रहा है, लेकिन जिन पर आतंकवाद के आरोप हैं उन्हें सांसद बना दिया जाता है। उनका इशारा साफ़ तौर पर आतंकवाद की आरोपी बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तरफ था। प्रज्ञा ठाकुर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की थी।

दरअसल, स्वरा मध्य प्रदेश सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘बिटिया उत्सव’ में शिरकत के लिए ग्वालियर पहुंचीं थी। इस दौरान वहां लगे स्वरा भास्कर के पौस्टर्स पर कुछ लोगों ने एंटीनेशनल लिख दिया। जिसका स्वरा ने बेहतरीन अंदाज़ में जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि “ऐसा लिखने वाले शख्स का शुक्रिया, अगर मैं सवाल उठाती हूं तो मुझ पर एंटीनेशनल का आरोप लगता है, लेकिन जिन सांसद पर आतंकवादी होने का आरोप लगता है उन पर कोई कुछ नहीं बोलता है”।

स्वरा भास्कर ने आगे कहा, “अब हम ऐसे वक्त में आ गए हैं, जहां सवाल करने पर आप पर एंटीनेशनल होने के आरोप लगते हैं। मेरे ऊपर भी एक केस कानपुर में दर्ज हो चुका है और हो सकता है कि यहां भी केस दर्ज हो जाए”।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे वोट देने का हक है और मैं एक अच्छे नागरिक की तरह टैक्स देती हूं, लेकिन सवाल पूछती हूं तो देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो जाता है, जबकि मुझे देश से उतना ही प्यार है, जितना एक राष्ट्रवादी नागरिक को है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =