• 17.1K
    Shares

सोशल मीडिया पर योग गुरु बाबा रामदेव और समाचार चैनल रिपब्लिक भारत के एडिटर अर्नब गोस्वामी की एक फोटो वायरल हो रही है। इसमें बाबा रामदेव अर्नब गोस्वामी को गोद में उठाए हुए हैं। इस फोटो पर सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि, ‘गोदी मीडिया गोदी में आ गया है।’

दरअसल, अर्नब गोस्वामी और उनके चैनल रिपब्लिक भारत को भाजपा और नरेन्द्र मोदी समर्थक माना जाता है। बाबा रामदेव भी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारिक करने का कोई मौका नहीं गवांते हैं। दूसरी बात यह है कि रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने मोदी सरकार में हजारों करोड़ का कारोबार किया है। इसी की बदौलत पतंजलि समाचार चैनलों को भारी-भरकम विज्ञापन देती है। मीडिया को विज्ञापन देने के मामले में रामदेव की पतंजलि अग्रणी कंपनियों में से एक है।

गौरतलब है कि, जब एबीपी न्यूज़ में वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने मोदी सरकार के खिलाफ खबर चलाई तो पतंजलि ने एबीपी न्यूज़ को विज्ञापन देना बंद कर दिया था। जिसके चलते चैनल के मालिकों पर दबाव बना और पुण्य प्रसून वाजपेयी को एबीपी न्यूज़ छोड़ना पड़ा था।

वहीं अर्नब गोस्वामी की पत्रकारिता, उसके टीवी कार्यक्रम किसी से छिपे नहीं हैं। अर्नब अपने कार्यक्रमों में राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती सहित तमाम विपक्षी नेताओं और विपक्षी दलों को ही कठघरे में खड़ा करते हैं। लेकिन भाजपा, राज्यों की भाजपा सरकारें और मोदी सरकार से मुद्दों पर सवाल पूछने से कतराते हैं। बता दें कि अर्नब जिस चैनल में एडिटर हैं उस चैनल रिपब्लिक भारत के मलिक भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं।

इस फोटो पर कांग्रेस नेता सचिन चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि, “रवीश कुमार जी ने अच्छा नाम रखा है ‘गोदी मीडिया’ आप खुद देख लीजिए कैसे मीडिया गोदी में झूल रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here