प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को केदारनाथ धाम के ‘भव्य’ दर्शन किए। भव्य दर्शन इसीलिए कहा जा रहा है क्योंकि पीएम मोदी के लिए यहाँ मुख्य मंदिर के पास ‘रेड कारपेट’ बिछाया गया था। मीडिया के कैमरों के बीच मोदी मुख्य धाम तक चलकर गए। मीडिया के कैमरों की निगाहें एक टक पीएम पर बनी रहीं।

इसके बाद 1.5 किलोमीटर चलकर पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर के पास ही एक गुफा में गए। यहां पीएम ने ‘ध्यान’ लगाया। यानि मोदी ने इस गुफा में मैडिटेशन किया। मैडिटेशन के लिए शांति चाहिए होती है। लेकिन यहाँ मीडिया के कैमरे भी पीएम मोदी का ध्यान भंग नहीं कर पाए।

पीएम ने इस गुफा में ध्यान तो लगाया लेकिन, मीडिया के कैमरों ने मोदी की जमकर फोटो निकाली। पीएम की इसी ध्यान लगाए हुए मुद्रा की फोटो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी की है।

ट्वीटर पर वायरल हो रही पीएम के फोटो पर लोग पीएम नरेन्द्र मोदी पर तंज कस रहे हैं कि, “ध्यान लगाने के लिए जो चीज सबसे ज्यादा जरुरी है वो है कैमरामैन।”

वहीं सपा सांसद तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करके लिखा है कि, “वाह मोदी जी वाह! हमें तो लगा कि शायद योग और साधना तो आप बंद कमरे में बिना कैमरे के करेंगे। लेकिन टीआरपी का कोई भी मौका आप जाने नहीं देना चाहते। सभी दलों का चुनाव प्रचार बंद है पर आपका अब भी जारी है।

वैसे ये पहला वाकया नहीं है जब पीएम मोदी कैमरामैन के साथ कहीं पहुंचे हों। ज्ञात हो कि पुलवामा हमले के कुछ देर बाद तक पीएम मोदी एक चैनल के लिए डॉक्यूमेंट्री शूट करवा रहे थे। ऐसे ही पीएम के कई फोटो और वीडियो हैं जब उन्होंने एक निजी कार्यक्रम को पूरे देश का कार्यक्रम बनाने की कोशिस की है। इस कोशिस में पीएम मोदी का मीडिया ने भरपूर साथ दिया है।

फोटो साभार- ANI