दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि उन्होंने अपने सभी चुनावी वादे पूरे कर दिए हैं। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दिल्ली को पहले से ही फ्री बिजली, फ्री पानी, महिलाओं को फ्री में बस यात्रा, सरकारी स्कूलों के गुणवत्तापूर्ण एजुकेशन के साथ-साथ अच्छी स्वस्थ्य सेवावाएं दे रहे हैं। बुधवार को केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को फ्री वाई-फाई देने का भी ऐलान कर दिया है।

अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार को मीडिया के सामने फ्री वाई-फाई देने की घोषणा की। केजरीवाल ने बताया कि 16 दिसंबर से दिल्ली में फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। शुरुआत में 100 वाई-फाई हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे। अगले छह महीने में इनकी संख्या 11 हजार तक पहुंच जाएगी। इनमें से 4000 हॉट स्पॉट बस स्टैंड और 7000 हॉट स्पॉट बाजारों में लगाए जाएंगे। इस योजना पर 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

ट्वीटर पर आरती नाम की यूजर ने दिल्लीवासियों को फ्री वाई-फाई देने के ऐलान पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, सारे चुनावी वादे कौन पूरे करता है। बीजेपी वाले केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट करेंगे।”

फ्री वाई-फाई योजना के तहत दिल्लीवासियों को प्रति महिना 15 जीबी डेटा मिलेगा। रोजाना 1.5 जीबी डेटा इस्तेमाल किया जा सकेगा। हॉट स्पॉट 100 मीटर के रेडियस के दायरे में काम करेगा। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी। जबकि ये कई जगहों पर 200 एमबीपीएस भी हो सकती है। एक हॉट स्पॉट को 150 से 200 लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कुछ निर्देश दिए जाएंगे जिन्हें फॉलो करके वाई-फाई को इस्तेमाल किया जा सकता है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल ने दिल्ली को फ्री वाई-फाई देने का वादा 2015 विधानसभा चुनाव में ही किया था, लेकिन इसपर अमल अब करने जा रहे हैं।

[adinserter name="Block 5"] [adinserter block="4"]