पूरे देश के अंदर महिलाओं से दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। हैदराबाद, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में दिल दहला देने वाली दुष्कर्म और हत्या के दो मामले सामने आए हैं। पहली घटना बक्सर की है जिसको बुधवार को अंजाम दिया गया है। यहां युवती को जला दिया गया, युवती को इतनी बुरी तरह से जलाया गया है कि उसका बस पैर बचा है बाकी पूरा शरीर जल गया है। आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ दुष्कर्म किया गया है।

 

वहीं दूसरी घटना समस्तीपुर की है। यहां भी युवती का बलात्कार करने के बाद घुटने तक जला दिया गया है। दोनों युवतियों की उम्र 20 से 22 साल की बताई जा रही है। इन दोनों वारदातों ने बिहार को हिला कर रख दिया है।

 

इन दोनों वीभत्स वारदातों पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने नीतीश कुमार-बीजेपी और मीडिया को आड़े हाथों लिया है। जबकि आरजेडी ने यूपी के उन्नाव समेत, संभल और कठुआ बलात्कार कांड को लेकर मीडिया पर आरोप लगाया कि इन जगहों की वारदातों को मीडिया दिखाने की बजाय दरकिनार कर रहा है। जबकि दिल्ली हैदराबाद जैसे शहरों की घटनाओं को प्रमुखता से दिखता है।

 

“आरजेडी ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि, “मीडिया की खबरें मेट्रो तक ही सिमट जाती हैं इसीलिए निर्भया, हैदराबाद राष्ट्रीय खबरें बनती हैं। पर कठुआ, रांची, संभल, उन्नाव भुला दिए जाते हैं! और बिहार में तो राष्ट्रिवादियों की सरकार है! यहां पहले मुज्जफरपुर तो अब बक्सर या समस्तीपुर की बात तक नहीं होती!”

बता दें कि, उन्नाव में एक युवती पर मिट्टी का तेल डालकर जला दिया गया है। देशभर ये बलात्कार की आ रही खबरें लोगों को बेचैन कर रही हैं। लेकिन यूपी की योगी सरकार, बिहार की नीतीश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार कानून व्यवस्था ठीक होने का ढोल पीट रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here