rajkummar rao
Rajkummar Rao condemned police action against Jamia Students

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) यूनिवर्सिटी में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ़ बॉलीवुड से भी अवाज़ें उठ रही हैं। बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar rao tweet) ने जामिया छात्रों के ख़िलाफ पुलिस की हिंसक कार्रवाई कड़ा विरोध किया है।

उन्होंने सोमवार दोपहर को ट्विटर के ज़रिए कहा, “छात्रों के मामले में पुलिस ने जिस तरह की हिंसा का सहारा लिया मैं उसकी निंदा करता हूं। लोकतंत्र में नागरिकों शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है। इसके साथ ही मैं किसी भी तरह की सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने की भी निंदा करता हूं। किसी भी समस्या का समाधान हिंसा नहीं है।”

इससे पहले अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, स्वरा भास्कर, मोहम्मद जीशान अय्यूब, सयानी गुप्ता, कुबरा सैत, रिचा चड्ढा समेत कई बॉलीवुड सितारे जामिया छात्रों के साथ मारपीट की घटना की निंदा कर चुके हैं।

जामिया में पुलिस की बर्बरता का इरफ़ान पठान ने किया विरोध, कहा- मैं और हमारा देश छात्रों के साथ

बता दें कि पुलिस ने रविवार को जामिया के छात्रों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया था। दरअसल, जामिया के छात्र नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे थे। जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस जामिया के कैंपस में घुस गई और छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटना शुरु कर दिया।

पुलिस ने अपनी हिंसक कार्रवाई के दौरान लाइब्रेरी और मस्जिद में बैठे छात्रों को भी नहीं बख्शा। पुलिस लाइब्रेरी और मस्जिद में घुस गई और छात्रों को बेरहमी से पीटा। इस दौरान पुलिस द्वारा छात्रों पर फायरिंग किए जाने की ख़बर भी सामने आई। हालांकि बोलता हिंदुस्तान पुलिस फायरिंग की ख़बरों की पुष्टी नहीं करता है।

जामिया का समर्थन कर रहे लखनऊ के छात्रों से पुलिस ने कहा- एक-एक का भविष्य बर्बाद कर दूंगा

हालांकि पुलिस ने लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों की पिटाई की बात से इनकार किया है। लेकिन इस मामले के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें साफ़तौर पर पुलिस को लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठियां बरसाते देखा जा सकता है। पुलिस की इस बर्बर कार्रवाई में तकरीबन 60 छात्रों के घायल होने की ख़बर है। जिनमें कई छात्र इस तरह घायल हुए हैं कि उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here