कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी के लिए घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र के जरिए कांग्रेस ने यूपी के युवाओं को साधने की कोशिश की है। घोषणा पत्र में कांग्रेस ने 20 लाख नौकरी और 1.5 लाख खली पड़े शिक्षकों के पद समते सभी खाली पड़े पदों को भरने का वादा किया है।

प्रदेश में संस्कृत और उर्दू के खाली पदों को भी भरने का वादा किया गया है। साथ ही कांग्रेस ने कहा है कि वो परीक्षाओं के लिए एक जॉब कैलेंडर बनाएगी, जिसके तहत भर्तियों को तय समय में पूरा किया जाएगा।

कांग्रेस युवाओं से वादा कर रही है कि अगर उनकी सरकार आयी तो अभियर्थियों को किसी भी प्रतियोगी परीक्षा के फॉर्म के लिए शुल्क नहीं देना होगा। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए बस व ट्रेन की यात्रा निःशुल्क होगी।

पार्टी के घोषणा पत्र को जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, हम आपको रोजगार कैसे और किस प्रकार से दिलाएंगे, यह सब हमने इस मेनिफेस्टो में लिखा है। इस मेनिफेस्टो को बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के युवाओं के साथ बात की है और जो उनके विचार है वह हमने इस मेनिफेस्टो में डाले हैं। राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हर 24 घंटे में लगभग 880 युवा रोज़गार खोते हैं। भाजपा के पिछले 5 सालों शासन में लगभग 16 लाख युवाओं ने रोज़गार खोया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 16 =