• 936
    Shares

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में दिए गए प्याज वाले बयान पर राहुल गांधी ने तीखा पलटवार किया है। झारखंड के खिजरी विधानसभा में जनता के बीच राहुल गांधी ने कहा कि, “तुम क्या खाती हो, ये किसी से पूछा? तुम्हें जो खाना है खाओ, मगर तुम देश की वित्त मंत्री हो, देश को समझाओ कि 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों है? किसान आत्महत्या क्यों कर रहा है? रोजगार क्यों नहीं मिल रहा है?”

राहुल ने कहा- वो (निर्मला सीतारमण) ये सब नहीं बताती हैं, बल्कि कहती हैं कि नहीं मैं नहीं समझाउंगी, मैं तो प्याज नहीं खाती, लहसुन नहीं खाती।

राहुल गांधी ने जमीन अधिग्रहण के मसले पर मोदी सरकार को घेरा। राहुल ने कहा कि एक तरफ बीजेपी है जो अमीरों के लिए काम करती है, जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस है जो गरीबी-किसानों के लिए काम करती है।

राहुल ने जनता से कहा कि ये निर्णय आपको करना है कि आप ऐसी सरकार चाहते हैं जो जमीन छीनकर अमीरों को दे या कांग्रेस की सरकार, जो जमीन बचाने के लिए अधिग्रहण बिल लेकर आई।

झारखंड में बोले राहुल- आज महिलाएं बिना डरे बाहर नहीं जा सकती, कैसी रक्षा कर रहे हो आप, मोदी जी?

राहुल ने 2013 के भूमि अधिग्रहण विधेयक का हवाला देते हुए कहा कि, हमारी सरकार भूमि अधिग्रहण विधेयक 2013 लेकर आई थी, जिसमें भूमि अधिग्रहण के लिए शर्तें थीं, नरेन्द्र मोदी ने उसका विरोध किया था। अब पंचायत की सहमति के बिना ही भाजपा सरकार राज्यों में जमीन हड़प रही है। उन्होंने कहा कि, अगर कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन सरकार बनती है तो झारखंड के लोगों को जल, जंगल, जमीन वापस दिया जाएगा।

साथ ही राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की तर्ज पर झारखंड के किसानों से वादा किया कि, “हमारी सरकार बनाते ही किसानों को धान का मूल्य 2500 रुपये मिलेगा और किसानों का कर्ज माफ़ कर दिया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here