उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर वोटिंग जारी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच गाजियाबाद के एक पोलिंग बूथ के बाहर खड़ी बुजुर्ग मुस्लिम महिला का वीडियो सामने आया है।

71 वर्षीय नसीम का आरोप है कि जब वो वोट डालने पहुंची तो उन्हें बताया गया कि उनका वोट पहले ही पोस्टल बैलेट से डाला जा चुका है। महिला का कहना है कि उन्होंने वोट डाला ही नहीं है। बता दें कि ECI ने विकलांगों और बुजुर्गों की सुविधा के लिए पोस्टल बैलट से वोट डालने का प्रावधान किया था।

पत्रकार प्रशांत कुमार ने परेशान महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है। हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

 

गौरतलब है कि शुरुआती 2 घंटों में सबसे कम मतदान (7 फीसदी) गाजियाबाद में ही हुआ है। वहीं कई जगहों से ईवीएम खराब होने की भी खबर आ रही है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कुल 623 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 73 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं। पहले चरण के चुनाव के लिये कुल 10,853 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। पहले चरण में योगी सरकार के 9 मंत्रियों की साख दांव पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here