टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू भारत वापस लौट आई है। भारत पहुंची मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत हुआ है।

महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में भारत को रजत पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू को मणिपुर सरकार द्वारा एएसपी का पद दिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार उन्हें एक करोड रुपए की इनाम राशि भी देगी।

इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले मणिपुर के सभी प्रतिभागियों को भी 25-25 लाख रुपए की राशि दिए जाने का ऐलान किया गया है।

बता दें, मणिपुर के कम से कम पांच खिलाड़ी ने टोक्यों ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू मीराबाई चानू को सम्मानित कर रहे हैं।

उनके पीछे एक पोस्टर लगाया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगाई गई है।

लेकिन यह तस्वीर भारत को टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू से बड़ी है। जोकि सोशल मीडिया यूजर्स को भी अटपटा लगा है।

इस मामले में पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “पोस्टर में पदक लाने वाली खिलाड़ी से ज़्यादा जगह मोदी जी की दाढ़ी ले गई।

समझ नहीं आ रहा पदक मीराबाई लाई हैं कि मोदी जी। पहली बार देख रहा हूँ कि विजेता की तस्वीर छोटी और क्रेडिट लेने वाले परजीवी की तस्वीर बड़ी है।”

 

इस तस्वीर को देखकर साफ तौर पर पता लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी खुद को बड़ा दिखाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। अपनी पार्टी का प्रचार-प्रसार करने का भाजपा कोई मौका नहीं छोड़ती।

इससे पहले भी ऐसे कई मौके देखने को मिल चुके हैं। जिसके कारण भाजपा और पीएम मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर भी आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 16 =