साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा देश से कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नोटबंदी की गई थी। इसके बावजूद देश में भ्रष्टाचार बड़े स्तर पर बढ़ चुका है। ऐसे मामलों में खुद भाजपा के नेताओं के नाम भी सामने आ चुके हैं।

इसी बीच तेलंगाना में भाजपा नेता रघुनंदन राव के बहनोई सुरभि श्रीनिवास राव की कार से हैदराबाद में 1 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं। खबर के मुताबिक, तेलंगाना में दुब्बक विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं।

इस सीट से भाजपा ने रघुनंदन राव उम्मीदवार बनाया है। कल इस सीट पर मतदान होने वाला है। चुनाव प्रचार बंद हो चुका है। लेकिन मतदान एक दिन पहले ही रघुनंदन राव विवाद में फंस गए हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बताया है कि पूर्व सांसद और भाजपा नेता जी. विवेक की कंपनी विशाखा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजर द्वारा उन्हें ये पैसे दिए गए थे। जो उस कार में पाए गए। उस कार से 1 करोड़ रूपये पाए जाने के साथ 2 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सिद्दीपेट के भाजपा उम्मीदवार के एक रिश्तेदार घर से लगभग 18 लाख रूपये नकद बरामद किए गए थे। राज्य में चुनावी माहौल के चलते इतने बड़े स्तर पर नकद बरामद किए जाने का यह दूसरा मामला सामने आया है।

भाजपा इन मामलों के चलते अपने नेताओं को बचाने की कोशिश कर रही है। पार्टी का कहना है कि उनके उम्मीदवारों को बदनाम करने के लिए ऐसी साजिशें रची जा रही है।

इस मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी द्वारा की गई नोटबंदी का हवाला देते हुए लिखा है कि “मोदी जी ने कहा था कि वह नोटबंदी इसलिए कर रहे हैं। ताकि भारत को कैशलेस बनाया जा सके। लेकिन ये पॉलीटिकल पार्टीज और चुनाव उम्मीदवारों पर लागू नहीं होता।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + three =