• 802
    Shares

आज यानि 21 सितंबर को महाराष्ट्र-हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान डाले जा रहे हैं। वहीं देश के कई राज्यों में हो रहे उपचुनाव के लिए भी मतदान डाले जा रहे हैं। जिसमें महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी की सरकारें हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए दोनों राज्यों में अपनी सरकार बचाने की बड़ी चुनौती है।

राजनीति ने टाइमिंग का बड़ा महत्व होता है। समय पर काम होने पर बड़े-बड़े लक्ष्य पाकर चुनाव जीते जा सकते हैं और जीते जाते हैं। दरअसल, 20 सितंबर को भारतीय सेना ने पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) में आतंकियों के लॉन्च पैड ध्वस्त कर दिए।

भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हमला किया, इधर इस हमले की जानकारी देश के प्रमुख अखबारों में बड़े-बड़े अक्षरों में ‘हैडलाइन’ बनी है। टीवी समाचार चैनलों ने भारत की इस कार्रवाही को कल दिनभर चलाया। मीडिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की और उनकी इच्छाशक्ति को सबसे आगे बताया है। इस कड़ी में ध्यान देने वाली बात यह है कि आज यानि 21 सितंबर को पूरे देश में मतदान डाले जा रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने इस ओर इशारा करते हुए कहा है कि, “क्या आपने ध्यान दिया है कि पिछले कुछ साल से हर बार चुनाव के एक दिन या उससे ठीक पहले आप ऐसी हेड लाइन क्यों पढ़ते हैं? हरियाणा और महाराष्ट्र को लोग आज मतदाब के दिन ये पढ़कर वोट डालने जा रहे हैं। उन्होंने इसे एजेंडा सेटिंग का नाम दिया है।”

हालाँकि पाकिस्तान ने ऐसे किसी भी हमले से इनकार किया है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, “पाक भारतीय मीडिया के उन रिपोर्टों को ख़ारिज करता है, जिसमें कहा गया है कि एलओसी के पास पीओके में आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here