भाजपा के तमाम नेता भले ही राष्ट्रवादी होने के तमाम दावे करते हैं लेकिन राष्ट्र के प्रतीकों को लेकर उनकी कमजोर समझ ही उन्हें बार-बार एक्सपोज कर देती है। कुछ ऐसा ही हुआ मनोज तिवारी के साथ, जब उन्होंने नौसेना दिवस की बधाई दी।

आज 4 दिसंबर की सुबह उन्होंने ट्वीट किया- अत्यंत साहस और निष्ठा भाव से राष्ट्र सेवा की सुरक्षा में समर्पित सभी भारतीय नौसैनिकों को नौसेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और इसके साथ ही एक तस्वीर को भी शेयर किया।

क्या भारतीय नौसेना को शुभकामनाएं देने वाले मनोज तिवारी को भारतीय नौसेना की कोई ऐसी तस्वीर नहीं मिली जिसमें भारत का झंडा लगा हो ? भारत के नौसेना दिवस पर उन्होंने अमेरिकी झंडा लगे हुए शिप की तस्वीर क्यों शेयर की!

तस्वीर में साफ-साफ देखा जा सकता है कि युद्धपोत पर अमेरिका का झंडा लगा हुआ है लेकिन ये चीज मनोज तिवारी को दिखाई नहीं देती, हैरानी की बात है।

वैसे तो तमाम मौकों पर बीजेपी नेताओं ने फर्जी तस्वीरें शेयर करके अपनी किरकिरी करवाई है लेकिन राष्ट्रवादी होने का दावा करने वाले बीजेपी के इन तमाम नेताओं को कम-से-कम राष्ट्र से जुड़े प्रतीकों को लेकर सतर्क रहना चाहिए।

जिनके नाम पर ये वोट मांगा करते हैं अगर उन्हीं प्रतीकों को नहीं पहचानते हैं तो ये शर्मनाक स्थिति है। अब लोगों को भी इस बात का मूल्यांकन करना चाहिए कि जिन्हें राष्ट्रवादी समझकर वह चुनते हैं वो दरअसल आम लोगों की भावनाओं का बिल्कुल भी ख्याल नहीं करते हैं

[adinserter name="Block 5"] [adinserter block="4"]