जम्मू कश्मीर में बीते दिनों से हो रही आतंकी घटनाओं के चलते आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का जमकर विरोध किया जा रहा था। लेकिन इसके बावजूद कल दोनों देशों के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में महामुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 रनों से हराया है।

इस मैच के बाद जहां पाकिस्तानी क्रिकेट टीम हमें खुशी का माहौल है। वहीं भारत के मुस्लिम खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तरार गेंदबाज मोहम्मद शमी को T20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत ना पाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

भारत की इस हार के बाद मोहम्मद शमी पर व्यक्तिगत हमले करते हुए लोग ओछी टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं। खास तौर पर उनके मुसलमान होने की बात को ज्यादा हाईलाइट कर पाकिस्तान समर्थक होने के तौर पर दर्शाया जा रहा है।

इस मामले में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने भाजपा समर्थकों पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि जब हम जीतते हैं। तो वह भारतीय होता है। जब हम हारते हैं तो वह मुस्लिम हो जाता है भक्त लॉजिक। बता दें, सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी के खिलाफ नफरत उगलने वाले ज्यादातर लोगों में से कट्टर हिंदुत्व की विचारधारा रखने वाले लोग थे। लोगों ने मोहम्मद शमी पर हारने के लिए पाकिस्तानी टीम से पैसे लेने का आरोप तक लगाया है।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ हो खेले गए T20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के साथ ही कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं चला। उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हो पाया। मोहम्मद शमी नहीं मुकाबले में 3.5 ओवर फेंके और 43 रन दिए। उनकी गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगा।

दूसरी तरफ तो कई सोशल मीडिया यूजर्स अपने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के अन्य सदस्यों से मोहम्मद शमी के समर्थन में एकजुटता व्यक्त करने का आग्रह भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + ten =