• 3.2K
    Shares

महाराष्ट्र सरकार के गठन में अब एक नया मोड़ आ गया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सूत्रों ने दावा किया है कि, भाजपा के 7 विधायकों ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार से नई सरकार गठन के लिए संपर्क किया है। जरुरत पड़ने पर ये सातों विधायक भाजपा से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के विधायकों ने अजीत पवार से फ़ोन से बात भी की है। अगर एनसीपी शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाती है तो ये भाजपा विधायक एनसीपी का दामन थामेंगे। इनमें से दो विधायक सतारा से और एक विधायक पुणे से है।

महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी है, उसके पास 105 विधायक हैं। लेकिन भाजपा के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं है। जबकि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के सभी विधायक मिलाकर सरकार बनाने के बहुमत को पार कर रहे हैं। साथ ही 9 निर्दलीय विधायक भी शिवसेना का साथ देने के लिए तैयार हैं।

अंजना के शो में BJP प्रवक्ता ने कहा था- महाराष्ट्र में हमारी सरकार नहीं बनी तो मुंडवा लूंगा बाल, हुई फजीहत

बता दें कि शरद पवार ने रविवार को कहा था कि पहले शिवसेना को एनडीए से अलग होना होगा। इसी कड़ी में मोदी सरकार में शामिल शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया। जिससे शिवसेना की महाराष्ट्र में सरकार बनाने की संभावना और भी प्रबल हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here