kanhaiya kumar
Kanhaiya Kumar
  • 2.2K
    Shares

संसद द्वारा पास किये गए नागरिकता संशोधन बिल (Citizen Amendment Bill) और एनआरसी के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे है। कल रात से ही छात्र वहां प्रदर्शन कर रहे हैं।

हालांकि आज उनका प्रोटेस्ट मार्च जामिया मेट्रो से लेकर संसद भवन तक होने वाला था, लेकिन पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें जामिया यूनिवर्सिटी में रोक लिया। जिसका विरोध करने पर पुलिस ने छात्रों पर बर्बरतापूर्ण ढंग से लढ़ियाँ लाठीचार्ज कर दिया। जिसमे कई छात्र-छात्राएं घायल हो गए हैं।

CAB : जामिया छात्रों के समर्थन में उतरे एक्टर जीशान अय्यूब, बोले- लड़ाई जारी रखना, मैं भी आऊँगा

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश के कई राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी लोग सड़कों पर उतरे हैं। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia) के छात्रों प्रदर्शन कर रहे है।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने छात्रों को प्रदर्शन करने से रोकने के लिए उनपर पहले पानी की बौछार की फिर आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया, जिसमे कई छात्र घायल हो गए हैं।

3 साल में सबसे ज्यादा हुई महंगाई दर, देश को CAB-NRC में उलझाकर नाकामी छुपा रही है सरकार ?

CAB को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर कन्हैया कुमार ने लिखा- पटना में छात्रा के गैंगरेप की घटना में न्याय की माँग कर रहे छात्रों पर आज पुलिस ने लाठियाँ बरसाई। CAB का विरोध (CAB Protest) कर रहे जामिया के छात्रों पर लाठियाँ व आँसू गैस के गोले चलाए गए। पूर्वोत्तर भारत में भी सरकार रोज़ गोलियाँ व लाठियाँ चला रही है। ये लोग एक दिन पूरे देश को कैदखाना बना देंगे।

वहीं इस नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में विरोध प्रदर्शन भी बढ़ता ही जा रहा है। प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हुए हैं। बता दें कि असम में अबतक हिंसा में दो लोगों की मौत हो चुकी है। कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here