2 जून से अलीगढ़ में एक ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर मीडिया में सवाल उठ रहे हैं. बच्चों, और खासकर लड़कियों, की सुरक्षा को लेकर लोग अपनी चिंता जता रहे हैं.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बच्ची 31 मई को गायब हो गयी थी. उसका शव 2 जून को मिला था जिसके बाद उसकी मौत को लेकर कईं कयास लगाए जा रहे थे. फिलहाल आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

इसी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शेहला रशीद ने ट्वीट किया, “ये शर्म से परे है! ये दुखी होने से परे है. मैं उम्मीद करती हूँ कि इस मामले में जो एकदम साफ़ है, तेज़ी से न्याय दिया जाएगा.”

अलीगढ़ की घटना पर योगी के मंत्री ने दिखाई बेशर्मी, हंसते हुए बोला- ऐसी घटनाएं हो जाती हैं

वहीँ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा- अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या की खबर बेहद दुःखद और शर्मनाक है| मैं निशब्द हूँ। हम ये कैसा समाज बना रहे है जिसमे हमारी ढाई साल की बच्चियां भी सुरक्षित नही? मैं यूपी सरकार से मांग करता हूँ कि वो अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करे जिससे कोई इस तरह का कृत्य करने की हिम्मत ना कर सके।

आपको बता दें कि मृतक बच्ची की माँ ने मोदी और योगी सरकार से निवेदन किया है कि वो आरोपियों को कड़ी सज़ा दें. उनकी मांग है कि आरोपियों को मौत कि सज़ा दी जाए वरना वो जब जेल से बाहर आएंगे तो उनके हौंसले और बढ़ जाएंगे.

अलीगढ़ पुलिस ने बताया है कि पोस्ट-मोटरम रिपोर्ट के हिसाब से इस बच्ची का बलात्कार नहीं हुआ है, जैसा की पहले बताया जा रहा था. फिलहाल इस मामले पर जाँच जारी है और इसके लिए स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) का भी गठन किया गया है.