मध्यप्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए हुए पहले चरण के मतदान के नतीजे आ चुके हैं। रविवार को हुई मतगणना की माने तो भाजपा ने सात नगर निगमों पर कब्जा जमाया है वहीँ 3 पर कांग्रेस और एक नगर निगम पर आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश नगर निगम चुनाव के लिए हुए पहले चरण के मतदान 6 जुलाई को 11 नगर निगमों में मेयर पदों के लिए हुए थे। मेयर पद के लिए कुल 101 प्रत्याशी मैदान में खड़े हुए थे।

नतीजों के अनुसार, भाजपा ने सात नगर निगम यानी की भोपाल, उज्जैन, इंदौर, सागर, सतना, खंडवा, बुरहानपुर पर कब्जा जमाया है।

वहीँ कांग्रेस ने ग्वालियर, जबलपुर और छिंदवाड़ा और आम आदमी पार्टी ने भी सिंगरौली नगर निगम पर जीत हासिल की।

ये बात साफ़ है कि ज़्यादा मतों से भाजपा अपना कब्ज़ा जमाने में सफल रही है, मगर कांग्रेस द्वारा ग्वालियर में हासिल की गई जीत की ख़ुशी को ज़ाहिर करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस ने एक ट्वीट के जरिए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कस दिया।

उन्होंने लिखा, “ग्वालियर महाराजा और उन गोदी मीडिया के लिए दो मिनट का मौन, जिन्होंने कहा, ग्वालियर और गुना में कांग्रेस समाप्त हो गई है।

इसी के साथ पत्रकार आदेश रावल ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर लिखा ” मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की चाहत रखने वाले ज्योतिरादित्य सींधिया, नरेन्द्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा चाह कर भी ग्वालियर का बीजेपी का अपराजेय महापौर का किला नहीं बचा पाए। वहाँ पर कांग्रेस ने भारी मतों से किला फ़तेह कर लिया। ”

दरअसल, भाजपा और कांग्रेस के बीच कई लम्बे वक़्त से ग्वालियर को लेकर लड़ाई चल रही थी, जिसके चलते कांग्रेस ने जीत हासिल करते ही भाजपा को सुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

जिसके जवाब में भाजपा भी चुप नहीं रही और उन्होंने उल्टा कांग्रेस को निशान बनाते हुए कहा “जनता को भाजपा भायी, कमलनाथ को धूल चटाई!”

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को हुआ था जिसकी मतगणना 20 जुलाई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − sixteen =