कोरोना की दूसरी लहर की दौरान अपनी खबरों को लेकर बेहद चर्चा में रहे दैनिक भास्कर अखबार के कार्यालयों पर छापेमारी हुई है। पूरे देश में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर इसके मालिकों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग के अधिकारियों ने मध्यप्रदेश, राजस्थान, नई दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र स्थित दैनिक भास्कर कार्यालयों में एक साथ छापेमारी की है।

कोरोना काल में दैनिक भास्कर जिस प्रकार से लोगों की परेशानियों से जुड़ी खबरों को सामने ला रहा था, उससे पहले ही यह अनुमान लगा लिया गया था कि देश के बड़े अखबारों में से एक दैनिक भास्कर पर सरकारी तोते की निगाह पड़ने वाली है।

मालूम हो कि कोविड के दौरान दैनिक भास्कर ने सरकारी और प्रशासनिक लापरवाही के मुद्दों को खूब उठाया और आलोचनात्मक रिपोर्ट्स की एक श्रृंखला प्रकाशित की थी।

दैनिक भास्कर की इस श्रृंखला के बाद से केंद्र की सत्ताधारी नरेंद्र मोदी सरकार के प्रति जनता का गुस्सा और अविश्वास बढ़ने लगा था और विपक्ष को सरकार के खिलाफ बैठे बिठाए मुद्दा मिलने लगा था।

दैनिक भास्कर को इसकी कीमत चुकानी पड़ गई और उम्मीदों के मुताबिक छापेमारी की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार भोपाल, इंदौर में दैनिक भास्कर के कार्यालयों के अलावा अखबार समूह के प्रमोटर्स के आवास की भी तलाशी ली जा रही है। दैनिक भास्कर पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया है।

आयकर विभाग की इस कार्रवाई पर देश भर से प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं। पत्रकार रोहिणी सिंह ने इस मुद्दे पर लिखा है कि “दर्जन भर चैनलों को अपने इशारांे पर नचाने वाले एक समाचार पत्र का सच बर्दाश्त नहीं कर सकें.

दैनिक भास्कर के सभी दफ्तरों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ चुका है. ये कितने कमजोर, कायर और डरपोक लोग हैं जो सरकार में बैठे हुए हैं.

रोहिणी सिंह ने कहा कि सीधे आपातकाल ही घोषित क्यों नहीं कर देते, अब बचा ही क्या है !

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने दैनिक भास्कर पर हुंई छापेमारी की कार्रवाई पर लिखा है कि “बच्चा बच्चा जानता था कि दैनिक भास्कर पर रेड होगी. बच्चा बच्चा अब सरकार की कार्यशैली को समझने लगा है, पर आज वक्त आ गया है, दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने का.

मैं आज से दैनिक भास्कर के ई अखबार का 12 महीने का सब्सक्रिप्शन ले रहा हूं. अब जो सच लिखेगा, वही बिकेगा.

इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर #IStandWithDainikBhaskar तेजी से ट्रेंड कर रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 8 =