18 फरवरी को बिहार के समस्तीपुर में जेडीयू कार्यकर्त्ता मो. खलील आलम रिज़वी की हत्या कर दी गई दी थी। पुलिस ने हत्या की वजह पैसों से जुड़े मामले को बताया था। पुलिस का कहना था मृतक ने नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगो से पांच लाख रुपये लिए थे।

मो. खलील आलम रिज़वी की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग गाय के मांस को लेकर खलील से पूछताछ करते नज़र आ रहे है। वो खलील से पूछते हैं कि गाय माता को कौन-कौन काटता है। उनका नाम क्या है। कब -कब गाय को काटा जाता है। गाय के नाम पर खलील को पीटा जा रहा है। गाली दिया जा रहा है। मो. खलील आलम रिज़वी कान पकड़कर माफ़ी मांगते नजर आ रहे है।

मो. खलील आलम रिजवी 16 फरवरी की सुबह तकरीबन 11 बजे घर से निकले थे। इसके बाद वो घर नहीं लौटे। 18 फरवरी को मो. खलील की बेहरमी से हत्या कर दी गई थी। घटना मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हुडहिया गांव का है। पुलिस ने कल्याणपुर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव के बूढ़ी गंडक नदी के ढाब इलाके से जेडीयू कार्यकर्ता का शव बरामद किया था। जेडीयू कार्यकर्ता मोहम्मद खलील आलम रिज़वी की हत्या कर शव को अधजले स्थिति में नमक डालकर दफ़ना दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के भाई मो. सितारे बताते है कि बीते 16 फरवरी को 11 बजे खलील आलम अपने घर से निकला था। इस दौरान उनकी पत्नी ने जब उसे फोन किया तो किसी अनजान आदमी की आवाज आई कि खलील के अकाउंट से पैसा निकाल कर लाओं। इसने हमसे पांच लाख रुपए कर्जा लिया था। पैसा लाओ नहीं तो इसकी किडनी बेच देंगे या जान से मार देंगे।

दूसरी बार 17 फरवरी को साढ़े आठ बजे फोन कर पहले पांच लाख रुपया मांगा गया। फिर कुछ देर बाद उसके पिता के मोबाइल पर फोन आया जिसमें 3,75,000 रुपये की डिमांड की गई। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने लोकेशन के आधार पर जांच करते हुए कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पास पहुँची। यहां बूढ़ी गंडक नदी के ढाबा में एक पोल्ट्री फार्म के पास पांच फीट गड्ढे में नमक डालकर शव को छुपाया गया था।

इस मामले में पुलिस ने अनुराग झा को मुख्य आरोपी बनाया है। अनुराग झा के इंस्टाग्राम आईडी पर खलील आलम रिज़वी के वीडियो पाए गए हैं। इस वीडियो में कुछ लोग गाय काटने-खाने के नाम पर गाली-गलौज और मारपीट करते नजर आ रहे हैं। फिलहाल हत्यारोपी फरार है और हत्या से पहले गाय के नाम पर पिटाई का वीडियो खुद सोशल मीडिया पर डाल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here