फिल्म इंडस्ट्री के कई नामी हस्तियों के घर पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की खबर सामने आई है। इन हस्तियों में फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू का नाम भी शामिल है। इसके अलावा फिल्म डायरेक्टर विकास बहल, मधु मंटेना भी इस लिस्ट में हैं।

खबर के मुताबिक, आयकर विभाग ने मुंबई और पुणे के करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जाता है कि यह मामला फैंटम फिल्म से जुड़ा हुआ है। जिसे अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना ने मिलकर शुरू किया था।

इस मामले में एनडीटीवी के पत्रकार सोहित मिश्रा ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

सोहित मिश्रा ने लिखा है कि “आप क्रोनोलॉजी समझिए, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू CAA, NRC कानून का विरोध करते हैं, किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं, सरकार के नीतियों पर सवाल उठाते हैं,

जिसके बाद अब इनके घर पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी होती है. बाद में कहा जाता है कि भारत में अभिव्यक्ति की आज़ादी है।”

वहीं पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा- “किसानों को आतंकी बताने वाली अभिनेत्री को Y प्लस सुरक्षा और किसानों के हक में आवाज उठाने वाली अभिनेत्री के यहाँ इनकम टैक्स रेड। अच्छे दिन आ गए मित्रों!

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप और ताप्सी पन्नू दोनों ही ऐसे कलाकार हैं। जो अक्सर राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी बेबाक राय पेश करते हैं। यह दोनों मोदी सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध भी कर चुके हैं।

इसके बाद हाल ही में शुरू हुए किसान आंदोलन का भी इन दोनों द्वारा समर्थन किया गया था। तापसी पन्नू अक्सर सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थक ट्रोल्स के निशाने पर रहती हैं।

किसान आंदोलन पर अमेरिकन सिंगर रिहाना के ट्वीट के बाद तापसी पन्नू द्वारा इसपर दी गई प्रतिक्रिया की कई फिल्मी कलाकारों ने जमकर निंदा भी की थी।

इसके अलावा तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की अक्सर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ सोशल मीडिया पर बहस चलती रहती है।

बता दें कि कंगना रनौत कथित भाजपा समर्थक मानी जाती हैं। जिन्हें हाल ही में मोदी सरकार द्वारा वाई प्लस सिक्योरिटी भी दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 2 =