किसान आन्दोलन का चेहरा रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा नेताओं के साम्प्रदायिक बयानों से लोगों को सचेत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है,

”सरकार के जो प्रवचन चल रहे हैं, उनसे बचना है। हिन्दू, मुस्लिम और जिन्ना का भूत अभी ढाई महीने उत्तर प्रदेश में रहेगा। वो ढाई महीने के कॉन्ट्रैक्ट पर यहां (उत्तर प्रदेश) आया है। वो सरकारी मेहमान है। जनता को उससे बचना है।”

दरअसल, राकेश टिकैत अलीगढ़ के इगलास क्षेत्र में एक विवाह समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। यहीं मीडिया से बातचीत के दौरान टिकैत ये बयान दिया। चुनाव के सवाल पर सीधा जवाब ना देते हुए टिकैत ने कहा, ”यहां का जो किसान है वह आलू से त्रस्त है जो प्रवचन सरकार के चल रहे हैं उनसे बचना है। हमें गठबंधन के बारे में नहीं पता किसका गठबंधन है। 31 तारीख को हमारा पूरा विरोध प्रदर्शन रहेगा। केंद्र सरकार की जो कमेटी बननी थी अभी नहीं बनी है। हम लोग मैदान में हैं।

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहले ही ये ऐलान कर चुके है कि वे किसी भी दल या गठबंधन का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी लिखा था कि किसानों को नफा-नुकसान खुद देखना है, हम किसी पार्टी का समर्थन नहीं करते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 1 =