देश के आर्थिक हालत ठीक नहीं चल रहे हैं, इसीलिए अब बड़े उद्योगपति मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर निशाना साध रहे हैं। आर्थिक हालात पर उद्योगपति राहुल बजाज के बाद अब आरपीजी समूह के मालिक और उद्योगपति हर्ष गोयनका ने परेशान होकर हमला किया है।

गोयनका ने मंगलवार रात एक मशहूर कविता ट्वीट करके इशारों-इशारों मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, हालात देखते हुए कुछ पंक्तियाँ याद आती हैं: फिर उन्होंने कविता की पंक्तियाँ लिखीं।-

राजा बोला रात है,

रानी बोली रात है,

मंत्री बोला रात है,

संतरी बोला रात है,

यह सुबह-सुबह की बात है।

हालाँकि बाद में हर्ष गोयनका ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। हर्ष गोयनका के इस ट्वीट से देश के मौजूदा हालात से जोड़कर देखा जा रहा है। फिर यह भी सावला उठता है कि उन्होंने ट्वीट डिलीट क्यों किया?

इससे राहुल बजाज की उस बात पर मुहर लग गई है जिसमें उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के सामने कहा था कि, ‘देश में इस वक़्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा।’

राहुल बजाज ने भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी सावला उठाए थे, जिसमें प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। कार्यक्रम में बजाज ने आगे कहा था कि, ‘साध्वी प्रज्ञा को पहले टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया, ये माहौल जरुर हमारे मन में है, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।

हो ना हो राहुल बजाज की बात को सच साबित करते हुए उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मोदी सरकार में देश के मौजूदा हालात को बयान किया है।

बता दें कि बायोकॉन की एमडी और देश की बड़ी उद्योगपति किरण मजूमदार शॉ ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। किरण मजूमदार शॉ ने कहा था कि, उम्मीद है कि सरकार खपत और ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी। अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं सुनना चाहती है।

[adinserter name="Block 5"] [adinserter block="4"]