कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद सोनभद्र जा रहे टीएमसी नेताओं को भी पुलिस ने वाराणसी एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी सरकार पर ज़ोरदार हमला बोला है।

उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “भाजपा गुंडागर्दी में लिप्त है और बंगाल में हर दिन ‘सुशासन’ को बाधित करती है। यूपी में वही बीजेपी विपक्षी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को भी उन आदिवासियों के परिजनों से मिलने नहीं देती जिनका भूमि अधिकारों को लेकर नरसंहार कर दिया गया”। 

दरअसल, डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में 4 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल सोनभद्र जा रहा था, जहां पिछले दिनों भू-माफियाओं ने ज़मीन पर कब्ज़े को लेकर 10 गोंड आदिवासियों की हत्या कर दी थी।

वाराणसी पुलिस ने बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर ही टीएमसी नेताओं को रोक दिया। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का प्रतिनिधिमंडल वाराणसी एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गया।

डेरेक ओ ब्रायन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक विडियो भी शेयर किया है। विडियो में डेरेक ने कहा, “हमें हिरासत में ले लिया गया है। यहां के एडीएम और एसपी ने कहा कि हम सोनभद्र नहीं जा सकते क्योंकि वहां धारा-144 लगी है। हमने बीएचयू जाने की इच्छा जताई है जहां हम पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद हमारी इच्छा है कि हमें सोनभद्र जाने की इजाजत दी जाए, जहां घटना हुई है”।

बता दें कि बीते कल सोनभद्र के पीड़ितों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को पुलिस ने मिर्ज़ापुर में रोक लिया था और उन्हें हिरासत में ले लिया था। प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद चुनार के किले में रखा गया था, जहां आज उनसे सोनभद्र के पीड़ितों ने मुलाकात की।