पत्रकार राणा अय्यूब ने लेखिका मधु किश्वर को उनके खिलाफ फेक न्यूज़ फैलाने को लेकर कोर्ट में ले जाने की धमकी दी है. राणा का कहना है कि सोशल मीडिया में जो उनके खिलाफ झूठी खबर फैलाई जा रही थी जिसे जाने-पहचाने नाम जैसे मधु किश्वर और अशोक पंडित ने भी शेयर किया था. मधु किश्वर ने राणा अय्यूब से माफ़ी भी मांगी, फिर भी राणा ने कहा कि वो उनके खिलाफ केस करेंगी.

दरअसल, साल 2018 में रिपब्लिक TV के पैरोडी अकाउंट से राणा अय्यूब के खिलाफ जो झूठी खबर फैलाई गयी थी उसे एक बार फिरसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है.

इस फेक न्यूज़ के मुताबिक राणा अय्यूब ने नाबालिक बच्चों का रेप करने वालों का समर्थन किया था. उस पैरोडी अकाउंट के हिसाब से राणा नाबालिकों का बलात्कार करने वाले मुसलमानों का साथ दे रही थीं.

इसी फेक न्यूज़ को अशोक पंडित और मधु किश्वर ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया था और बाद में डिलीट कर दिया. राणा अय्यूब ने ट्वीट कर लिखा,

“ये फर्जी फोटो-शॉप्ड ट्वीट जिसके हिसाब से मैं इस्लाम के नाम पर बाल बलात्कारियों की वकालत कर रही हूँ, सोशल मीडिया पर फिर से प्रसारित किया जा रहा है। अशोक पंडित की पसंद से लेकर पूरे दक्षिणपंथी इको सिस्टम तक इस ट्वीट को साझा कर रहे हैं। आप लोग कितने बीमार हैं!”

भले ही अशोक पंडित ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया हो और मधु किश्वर ने माफ़ी भी मांग ली हो लेकिन नुकसान तो हो चुका है. इसी कारन राणा अय्यूब ने इस मामले में कोर्ट की मद्दत लेनी की बात लिखी है.