• 5.9K
    Shares

ईवीएम के बारे में अमेरिकी ईवीएम एक्सपर्ट सैयद शूजा ने कई बड़े खुलासे किये है। शूजा ने दावा करते हुए कहा कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में ईवीएम टेंपरिंग कर भारी गड़बड़ी हुई थी। ईवीएम के बारे में अमेरिकी ईवीएम एक्सपर्ट सैयद शूजा ने कई बड़े खुलासे किये है। साथ ये भी खुलासा किया कि साल 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने ईवीएम हैकिंग के चलते 201 सीटें गंवाई थी।

दरअसल लंदन में आज भारतीय EVM को हैक करने का लाइव प्रसेंटेशन दे रहे सैय्यद शुजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक के बाद एक कई सनसनीखेज़ ख़ुलासे किए है।

गौरी लंकेश EVM हैकिंग की स्टोरी करने जा रही थीं, इसलिए उनकी हत्या की गईः EVM एक्सपर्ट

शूजा ने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को ईसीआईएल की तरफ से निर्देश दिए गए थे कि पता कीजिए ईवीएम हैक हो सकती है या नहीं और कहा गया था पता करो ऐसा कैसे होता है। बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे इसके बारे में जानते थे, इसीलिए इसके बाद उन्हें मार दिया गया।

इसके साथ ही एक्सपर्ट ने अपने बयान में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कि जब वो और उनकी टीम बीजेपी के नेताओं से मिलने के लिए हैदराबाद गई तो उनकी टीम पर गोलियां चलाई गईं। जिसमें शूजा बच गए थे। उन्होंने बताया कि 12 राजनीतिक पार्टियों की तरफ से ईवीएम हैक करने के बारे में पूछा गया था।

मोदी के मंत्री गोपीनाथ मुंडे की हत्या की गई क्योंकि वो EVM हैकिंग के बारे में जानते थेः EVM एक्सपर्ट

हालाकिं शूजा ने इन सब मामलों पर सिर्फ कहानी बयान की है कोई सुबूत नहीं दिया, मगर गोपीनाथ मुंडे की मौत से लेकर गौरी लंकेश की मौत का तार EVM हैकिंग से जोड़कर बताना अपने आप में एक रहस्य है क्योंकि ये सिर्फ EVM में सिर्फ गड़बड़ी का मामला तक नहीं रह गया है।

सवाल तो ये भी है कि अगर इस मामलें में किसी की मौत हुई है तो उसकी जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here