भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुने जाने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा की जीत महात्मा गांधी के हत्यारे वाली विचारधारा की जीत है।

भोपाल सीट पर हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा, “मुझे निजी तौर पर चिंता सता रही है कि गांधी के हत्यारे की विचारधारा जीत गई और महात्मा गांधी की विचारधारा हार गई है”। इस दौरान उन्होंने हार के बावजूद भोपाल की जनता से किए हर वादे को पूरा करने का वादा भी किया।

कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं जीत नही पाया लेकिन जो भी वादे किए पूरा करने का प्रयास करूंगा”। उन्होंने कहा कि राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। हम अपना काम करते रहेंगे और जनता से जो वादे किए है पूरा करेंगे। भारत के लोकतंत्र पर हम सबका विश्वास है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विजन डॉक्यूमेंट को भी पूरा किया जाएगा। इस मसले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी वो पहले ही चर्चा कर चुके हैं। वह भोपाल की जनता के बीच रहकर उस डॉक्यूमेंट  पर अमल करेंगे।

बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को 364822 वोटों से करारी शिकस्त दी है। साध्वी प्रज्ञा की इस जीत पर देश के सभी सेक्युलर विचारधारा के लोग अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा मालेगांव बम ब्लास्ट केस की मुख्य आरोपी हैं और इस केस में वह 9 साल जेल में भी रह चुकी हैं। फिलहाल वह ज़मानत पर बाहर हैं।