26 जनवरी से पहले दिल्ली दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दरअसल, शुक्रवार की सुबह गाजीपुर फूल मार्केट में एक लावारिस बैग पड़ा था। लोगों तत्काल संदिग्ध बैग की सूचना पुलिस को दी।

आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। शुरुआती जांच के बाद पूरी मंडी को खाली करवाया गया। मंडी तक आने वाले सभी रास्ते बंद किए गए। फायर बिग्रेड दमकल के साथ बम निरोधक दस्‍ता के साथ नेशनल सिक्‍युरिटी गार्ड को घटनास्‍थल पर तैनात किया गया।

जांच में पता चला कि यह एक IED था, जिसमें सुरक्षित तरीके से ब्लास्ट किया गया। किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने एनडीटीवी के समक्ष पुष्टि की कि गाजीपुर मंडी में मिला बम इम्‍प्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस (IED) था

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जानकारी दी है कि, स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है और एक्सप्लोसिल एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है। एनएसजी ने बम निष्क्रिय करने के बाद जानकारी दी है कि आईईडी के सैंपल जुटा लिए गए हैं और टीम इसे बनाने में इस्तेमाल किए गए केमिकल कंपोनेंट की जांच करेगी और रिपोर्ट सौंपेगी। एनएसजी के अधिकारियों ने बताया कि बरामद आईईडी का वजन लगभग तीन किलो था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here