आज जम्मू कश्मीर के पुंछ के सूरनकोट में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी समेत पांच जवानों के शहीद होने की खबर है। इस इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ था।

कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के अध्यक्ष रोहन गुप्ता ने जम्मू कश्मीर में जवानों के शहीद होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि “लखीमपुर खीरी मामलें और उत्तर प्रदेश में किसान मारे जा रहें हैं और जम्मू कश्मीर में जवान मर रहे हैं ! यही भाजपा का शासन है”।

https://twitter.com/rohanrgupta/status/1447509833721073671?s=20

खबरों के मुताबिक, रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सूरनकोट में डीकेजी के पास एक गांव में तड़के एक अभियान शुरू किया गया। वहीं रक्षा विभाग के पीआरओ के मुताबिक, खुफिया इनपुट्स के आधार पर सेना की तरफ से सुबह पुंछ जिले के सूरनकोट इलाके में गांवों के पास घेराबंदी की गई। आतंक निरोधी ऑपरेशन के दौरान पुंछ में एक जेसीओ समेत पांच जवान घायल हो गए। इन सभी को नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया गया। लेकिन, इन्होंने दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चरमेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें। गौरतलब आतंकियों के खिलाफ लगातार सुरक्षाबलों की तरफ से ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। अभियान अब भी जारी है।

अधिकारी के मुताबिक, दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था।’’

बता दें कि लखीमपुर खीरी मामलें में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर कथित आरोप है कि उनके प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाने से चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई। आशीष पर केस दर्ज होने के बाद भी उनकी गिरफ्तार न होने पर विपक्ष ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला था और सुप्रीम कोर्ट ने भी योगी सरकार को फटकार लगाई। योगी सरकार पर लगातार दबाव के चलते आखिरकार मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामलें में अब निष्पक्ष जांच के लिए विपक्ष मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्ताफे की मांग कर रहा है। वही जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में पांच जवान शहीद होने की खबर ने फिर से केन्द्र सरकार को सवालों के कटघरे में ला कर खड़ा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + sixteen =