भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की दोस्ती तो जगजाहिर है। लेकिन अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद सामने आ रहे नतीजों से जहां ट्रंप समर्थकों को बड़ा झटका लगा है।

वही मोदी समर्थकों में भी उदासी देखने को मिल रही है। दरअसल डॉनल्ड ट्रंप चुनाव प्रचार के लिए भारत भी आए थे।

मोदी सरकार ने अहमदाबाद में बड़े स्तर में कार्यक्रम का आयोजन भी किया था। इस कार्यकम में भारी मात्रा में भीड़ जुटी थी। जिससे यह अंदाजा लगाया गया था कि डोनाल्ड ट्रम्प का वोटबैंक बढ़ेगा। लेकिन नतीजे कुछ और आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप को मात देते हुए बाइडन जीत के काफी करीब पहुंच चुके हैं। अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए 270 इलेक्टर्स वोट हासिल जरूरी है।

बता दें, चुनाव में हार जीत का फैसला सामने आने से पहले ही डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडन जीत का दावा कर चुके हैं।

इस मामले में कांग्रेस नेता रोहन गुप्ता ने भाजपा को निशाना साधा है। रोहन गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “कल तक Trump के लिए हवन करने वाले भाजपाई अब Biden से साहब का पुराना नाता ढुंढने में लगे हैं !”

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हुई थी। जिसमें भाजपा नेता और हिंदूवादी संगठन के कुछ कार्यकर्ता हाथ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर लिए हुए हवन करते हुए नजर आ रहे थे। जिसके लिए विपक्षी दलों के नेताओं ने उन्हें जमकर ट्रोल भी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + twelve =