siddharth
Siddharth

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी, जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हुए हमलों के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठने लगे हैं। अपने को ‘चौकीदार’ कहने वाले मोदी देशभर में हो रहे विश्वविद्यालयों पर हमले को रोकना तो दूर उन्होंने छात्रों के समर्थन में भी अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। पीएम मोदी ने बीते लोकसभा चुनाव के दौरान अपने को चौकीदार कहकर देश का रक्षक बताया था।

लेकिन बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद छात्र-छात्राएं और शिक्षक गुंडों द्वारा लोहे की रॉड, डंडे से पीटे जा रहे हैं। पुलिस यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्रों को लहूलुहान कर रही है। पुलिस का मन हो रहा है तो वो अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जब-तब लाठी भांज देती है।

दिल्ली पुलिस पर ओवैसी का तंज़, कहा- JNU पर हमला एलियन ने किया था, जो अपने ग्रह वापस लौट गए

गुंडों का मन होता है तो विश्वविद्यालय में घुसकर सरकारी संपत्ति को तोड़कर लोगों को पीट देते हैं। मगर चौकीदार देश के छात्रों की रक्षा नहीं कर रहा। ऐसा लग रहा है जैसे प्रधानमंत्री ने हिंसा को एक तरह से अपनी सरकार में मौन सहमती दे दी हो।

साउथ के फिल्म स्टार और अभिनेता सिद्धार्थ ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी को ‘गुंडा’ कहा है। सिद्धार्थ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “चौकीदार गुंडा है।”

ये हैरान करने वाला है कि सबसे सुरक्षित देश की राजधानी दिल्ली में दो-दो केंद्रीय विश्वविद्यालयों जेएनयू और जामिया में बर्बर हिंसा हो गई, जिस में एक यूनिवर्सिटी में पुलिस ने घुसकर मारा तो दूसरी यूनिवर्सिटी में गुंडों ने कैंपस घुसकर मारा।

जब देश की तीन प्रमुख केंद्रीय विश्वविद्यालयों में हिंसा होगी और जिस तरीके से वहां छात्रों को मारा गया। प्रधानमंत्री अगर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ेंगे तो उनकी चुप्पी पर सवाल तो उठना लाजिमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 + 13 =