सोशल मीडिया पर एक 14 सेकंड के वीडियो को शेयर करते हुए कई भाजपा नेताओं ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ झूठ फैलाया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि कानपुर के बिठूर से सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला के समर्थकों ने  “साईकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है” के नारे लगाए हैं।

भाजपा के सबसे चर्चित प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, समाजवादियों ने जारी किया नया जिन्नावादी नारा – “साईकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्तान बनाना है” अखिलेश जी आप पाकिस्तान बनाने की बात करें, देश की जनता आपको जिन्ना बनाकर छोड़ेगी! पाक प्रायोजित इन नारों को देश की जनता भली भांति देख समझ रही है।

मामले की सच्चाई सामने आने के बाद संबित पात्रा ने अपना ये ट्विट डिलीट कर लिया लेकिन वर्चुअल स्पेस में लिंक अब भी मौजूद है।

संबित पात्रा ने भले ही झूठ फैलाना वाला अपना ट्वीट डिलीट कर दिया हो लेकिन भाजपा के अन्य प्रवक्ताओं और नेताओं के वॉल से ये झूठ अब भी फैलाया जा रहा है। प्रशांत उमराव भाजपा के प्रवक्ता हैं, उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “साइकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्‍तान बनाना है।” ये नारा समाजवादी पार्टी के समर्थक बिठूर, कानपुर में लगा रहे हैं।

 

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव वाई सत्या कुमार ने लिखा है, साइकिल पर बटन दबाना है, पाकिस्‍तान बनाना है। ये नारा समाजवादी पार्टी के समर्थक कानपुर में लगा रहे है। वैसे ये कोई ज़्यादा आश्चर्य होने वाली बात नहीं है। ये इनकी असली सोच है।

 

बिठूर से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने लिखा है, देश भक्तों की धरा बिठूर के ग्राम टिकरा में सपा नेता मुनीन्द्र शुक्ला व उनके समर्थकों द्वारा पाकिस्तान बनाने का नारा लगाना अत्यंत निंदनीय है.. जनता सब सुन रही है.. जनता माफ नहीं करेगी.. यह बिठूर का अपमान है.. जवाब देना होगा.

 

भाजपा नेताओं के अलावा कई मीडिया संस्थानों ने भी इस वीडियो को आधार बनाकर फर्जी खबर बनायी है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने और भाजपा द्वारा दुष्प्रचार किए जाने पर सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला सामने आए। उन्होंने वीडियो जारी कर प्रो-पाकिस्तान नारे के दावे को ग़लत बताया। उन्होंने कहा, भ्रामक वीडियो से बचे। जो जीतने की स्थिति में नही होता है वो भ्रामक प्रचार करके कुचक्र रचता है लेकिन हम सभी को सारे कुचक्र तोड़कर सत्य का साथ देना है कृपया भ्रमित न हो.. भारत माता की जय। वंदे मातरम। जय हिंद।

शिकायत के बाद इस मामले को लेकर बिठूर विधानसभा के ARO का भी बयान आया। उन्होंने कहा है कि कानपुर प्रशासन ने अपनी जांच में पाया – ‘बिठूर विधानसभा के सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला की रैली के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे नहीं लगाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − four =