BJP के नेताओं पर हमेशा ही देश के इतिहास को लेकर गलत और भ्रमक जानकारियों को फैलाने के आरोप लगते रहते हैं। इन आरोपों में इतिहासिक तारिखों, नामों और इमारतों आदि जैसे कई मुद्दे आज भी भाजपा द्वारा दिए गए गलत तथ्यों के आधार पर देश में विवादित बनी हुई हैं।

लेकिन एक टी.वी डिबेट के दौरान BJP नेता और प्रवक्ता सुधांशु मित्तल को इतिहास के गलत तथ्य रखने के बाद माफी मांगनी पड़ गई।

टी.वी डिबेट के दौरान BJP प्रवक्ता सुधांशु मित्तल ने अन्य प्रवक्ताओं के सामने माफी मांगते हुए कहा कि मैं इतिहास में कमजोर हूं इसलिए गलती हो गई।

दरअसर शो की एंकर ने BJP प्रवक्ता सुधांशु मित्तल से पूछा था कि 2019 के लोकसभा चुनावों को पानीपत के युद्ध की तरह क्यों देखा जा रहा है।

इसके जवाब में सुधांशु मित्तल ने कहा कि हम 2019 के लोकसभा चुनाव को पानीपत के युद्ध की तरह इसलिए देख रहें है क्योंकि वह युद्ध मराठाओं और अंग्रेजों के बीच लड़ा गया था। और युद्ध में अंग्रेजों की जीत के बाद भारत को अंग्रेजों का गुलाम बनना पड़ गया था।

लेकिन एंकर ने BJP के प्रवक्ता सुधांशु मित्तल को बीच में ही टोकते हुए पानीपत की लड़ाई के बारे में सही जानकारी देना शुरू कर दिया।

एंकर ने सुधांशु मित्तल को पानीपत के तीनों युद्धों की जानकारी देते हुए बताया कि पानीपत की तीसरी लड़ाई मराठाओं और अंग्रेजों के बीच नहीं बल्कि मराठाओं और अफगानी शासको के बीच लड़ी गई थी।

एंकर द्वारा सही जानकारी देने के बाद सुधांशु मित्तल ने तुरंत डिबेट के बीच ही माफी मांगते हुए कहा कि वह इतिहास में कमजोर हैं इसलिए वह गलती कर गए। लेकिन डिबेट में बैठ़े अन्य लोग बीजेपी प्रवक्ता द्वारा गलत जानकारी देने पर हंसने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 5 =