बरेली जिले की चैनपुर सीट से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल पर आरोप लगा है कि वह अपनी बेटी और उसके प्रेमी की हत्या करना चाहते हैं। ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी बेटी साक्षी ने लगाया है।

लगातार दो वीडियो जारी करते हुए साक्षी ने बताया कि उनके पिता पप्पू भरतौल और उनके अन्य साथी हत्या करने के इरादे से पति अजितेश कुमार को ढूंढ रहे हैं ।

दरअसल साक्षी ने जिस युवक से प्रेम विवाह किया है वह दलित समुदाय से आते हैं और साक्षी के पिता को ब्राम्हण कुलीनता का गुमान है इसलिए भी आशंका जताई जा रही है कि जाति की शान के नाम पर राजनेता किसी खतरनाक घटना को अंजाम दे सकते हैं। क्योंकि इस देश में झूठी शान के नाम पर इस तरह से प्रेमी जोड़ों की हत्या होती रही है, विशेषकर जब लड़का दलित समुदाय से होता है।

हालांकि इस मामले में अब विधायक डिफेंसिव हो गए हैं क्योंकि साक्षी द्वारा जारी किए गए वीडियो वायरल हो चुके हैं और लाखों लोगों के सामने यह बात आ चुकी है कि अगर प्रेमी जोड़े को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार पप्पू भरतौल और उनके मित्र होंगे।

अपने पिता की गुंडागर्दी से परेशान होकर साक्षी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि अगर कोई अनहोनी होती है तो इसके जिम्मेदार मेरे पिता पप्पू भरतौल होंगे क्योंकि उन्होंने हमारे पीछे गुंडे लगा रखे हैं।

साक्षी ने किसी राजीव राणा का भी नाम लिया।

एक अन्य वीडियो में साक्षी ने अपने प्रेमी के साथ आकर सुरक्षा की गुहार लगाई और स्पष्ट किया कि उन्होंने प्रेम विवाह किया है जिससे उनके राजनेता पिता को आपत्ति है और जातीय दम हमें वह कुछ भी कर सकते हैं।

साक्षी द्वारा लगाए गए इन आरोपों को इसलिए भी गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि इस देश ने कथित ऑनर किलिंग के इतने मामले देखे हैं कि ऐसी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। अभी कुछ दिन पहले ही राजस्थान में एक दलित युवक की इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वो अपनी गर्भवती पत्नी को लेने के लिए ससुराल गया हुआ था , ससुराल वालों को ये नागवार गुजरा कि दलित दामाद उनके घर कैसे आ सकता है। हालांकि इस मामले में कहा जा रहा है कि पहले से साजिश रची गई थी और ससुराल पहुंचते ही युवक की हत्या कर दी गई।

न्यू इंडिया का कितना भी दावा कर लिया जाए लेकिन समाज की ये कड़वी सच्चाई है कि जाति देखकर शादी विवाह किए जाते हैं और अगर प्रेमी जोड़े इस बंधन को तोड़ना चाहते हैं तब भी शादी के बाद भी खतरा लगातार बना रहता है।