प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में बोलना शुरू किया और हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस को ही अपने निशाने पर रखा। मगर इस बीच पीएम मोदी ने कुछ ऐसा कहा जिसपर एक बार फिर कई सवाल उठने लगे है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है की उनकी सरकार में सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था मगर मैं कहता हूँ उस वक़्त किसी के पास इतने मजबूत इरादे ही नहीं थे कि सर्जिकल स्ट्राइक हो पाती।

चुनाव के बाद ‘राफेल-नोटबंदी’ के लिए PM मोदी को भी CBI-ED के चक्कर काटने पड़ेंगेः कांग्रेस नेता

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सेना को अपने कार्यकाल के दौरान निहत्‍था किया। सेना को कमजोर किया। जिस सरकार ने सेना को कमजोर किया वे सर्जिकल स्‍ट्राइक के बारे में कैसे सोच सकते थे।

सेना ने यूपीए सरकार से 2009 में एक लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की थी, लेकिन सरकार ने 2014 तक सेना को जैकेट नहीं दिये। जब हमारी सरकार आयी तो सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट उपल‍ब्‍ध कराये।

फंड की कमी के कारण मोदी ने रोका ‘सेना’ को मिलने वाला भत्ता, अभिसार ने रक्षामंत्री से पूछा- How’s the Josh?

पीएम मोदी के बयान पर पत्रकार आशुतोष ने सोशल मीडिया पर लिखा, भारत की सेना निहायत कमजोर थी इसलिये उसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश बनवा दिया और कारगिल में पाकिस्तान के दाँत खट्टे कर दिया। मोदी जी के आने के बाद सेना मजबूत हुई और सर्जिकल स्ट्राइक किया जो कई बार पहले भी हो चुका था।

2 COMMENTS

  1. ऐसा ” आफ़तकाल ” तो 1975 में भी नही देखा था जो पिछले पौने पांच सालों से देश की जनता देख रही है ///

  2. पहले सेना निहत्थी थी

    साहेब जी ,

    निहत्थी को
    सेना नहीं ,

    ” जनता ”
    कहा जाता है ///

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 9 =