5 राज्यों में विधानसभा चुनाव अब नज़दीक आ रहे है। राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाना भी शुरू कर दिया है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने गोवा के लिए 13 बिंदुओं पर आधारित एक कार्यसूची की घोषणा की है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस समय 5 राज्यों मे होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहे है। खास कर पंजाब, उत्तराखंड और गोवा को लेकर। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मॉडल पर गोवा के लिए एक 13 बिन्दुओ पर आधारित एक पत्र जारी किया है।

इस पत्र में कहा गया है कि गोवा में ‘आप’ की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाएगा और रोजगार न मिलने तक 3000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। साथ ही 18 साल से अधिक उम्र वाली महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाने की घोषणा की है। पर्यटन को अतंर्राष्ट्रीय मानकों के हिसाब से विकसित करने का वादा भी किया है।

आम आदमी पार्टी का दावा है दिल्ली मॉडल की तर्ज पर गोवा में भी मोहल्ला क्लिनिक और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएंगी। सरकार बनने के 6 महीने के भीतर गोवा की समृद्धि खनिज संपदा को देखते हुए खनिज क्षेत्र का विकास। साथ ही भूमि का अधिकार देने की बात भी कही गई है।

केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि इन दोनों ही दलों ने कभी गोवा के हितों के लिए काम नही किया लेकिन आम आदमी पार्टी अपनी सरकार बनाने के 6 महीने के भीतर 13 घोषणाएं पूरी करेगी। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या केजरीवाल इन वादों के सहारे गोवा में अपनी पैठ बना पाएंगे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − one =