जनता को महंगाई से राहत मिलती नज़र नहीं आ रही। देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें आसमान छू रही हैं। बीते शनिवार को हुई बढ़ोतरी के बाद कई जगहों पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है।

जनता पर जारी इस महंगाई की मार का विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध कर रही हैं।

कांग्रेस ने तो पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेसी नेता सरकार पर लगातार हमलावर हैं।

अब कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी तेल की कीमतों को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने तंज़ कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम देशों से पेट्रोल सस्ते में खरीद कर हिंदुओं को ज़्यादा दाम में बेच रहे हैं।

अलका लांबा ने ये बात रविवार को एक ट्वीट के ज़रिए कही। उन्होंने लिखा, “मुस्लिम देशों से 27 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल खरीदकर 100 रुपए प्रति लीटर में हिंदुओं को बेचकर हिंदुओं को खतरे से बाहर निकाल रहे हैं मोदी जी! बोलो जय श्रीराम…”।

बता दें कि देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार इज़ाफा हो रहा है। बीते शनिवार को डीज़ल की कीमत में 37 से 39 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई थी, तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 38 से 39 पैसे तक बढ़ी थी।

दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। विपक्षी पार्टियां पेट्रोल के बढ़ाए जा रहे दाम को लूट करार दे रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर पेट्रोल के ज़रिए जनता को लूटने का आरोप लगाया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “पेट्रोल पम्प पर गाड़ी में तेल डालते समय जब आपकी नजर तेजी से बढ़ते मीटर पर पड़े, तब ये जरूर याद रखिएगा कि कच्चे तेल का दाम बढ़ा नहीं, बल्कि कम हुआ है। पेट्रोल 100 रुपय/लीटर है। आपकी जेब खाली करके ‘मित्रों’ को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ्त में कर रही है!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + six =