सभी अटकलों को विराम देते हुए भाजपा ने ये घोषणा कर दी है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे और मथुरा से श्रीकांत शर्मा चुनाव लड़ेंगे।

शानिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पहले और दूसरे चरण के उम्मीदावारों के नामों की घोषणा की। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले चरण की 58 सीटों में से 57 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि, हमारी जीत निश्चित है।

बता दें कि पिछले काफी समय से चर्चा थी कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या या मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि आज बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद तस्वीर साफ हो गयी है।

भाजपा के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की बात पर चुटकी लेते हुए कहा, बीजेपी ने योगी जी को पहले ही उनके घर भेज दिया। अब योगी जी को गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा।

अखिलेश ने कहा, ”कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे… मुझे ख़ुशी है कि BJP ने पहले ही उनको अपने घर भेज दिया। अब लगता है कि उनको गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा उनको वहाँ से वापस आने की ज़रूरत नहीं उनको बधाई।”

इसके अवाला अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों ने दो स्टूल वाले डिप्टी सीएम देखा है। साथ ही भाजपा पर आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा, केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four − 2 =